STET परीक्षा की जारी की गई डेट, दो पालियों में होगी परीक्षा

December 20, 2019
रोजगार
, , ,
0

PATNA: अगर आपने भी माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (Secondary Teacher Eligibility Test) परीक्षा का फॉर्म भरा है तो आपके लिए जरूरी खबर। बिहार विद्यालय परीक्षा समित‍ि (Bihar School Examination Board) ने एसटीइटी परीक्षा (STET Exam) की डेट जारी कर दी है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 28 जनवरी को आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली में पेपर वन की परीक्षा पूर्वाह्न 10 से 12:30 बजे, जबकि दूसरी पाली में पेपर टू की परीक्षा अपराह्न दो से 4:30 बजे के बीच आयोजित होगी।


बायोमीट्रिक के माध्यम से दर्ज होगी अटेंडेंस


तो वहीं इसके साथ ही परीक्षा को लेकर बिहार बोर्ड ने कई महत्‍वपूर्ण निर्देश भी दिए हैं। परीक्षा दो पालियों में होगी और खास बात कि परीक्षा में परीक्षाथियों की अटेंडेंस बायोमीट्रिक के माध्‍यम से ली जाएगी। इस संबंध में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर (Anand Kishor) ने बताया कि इस वर्ष परीक्षार्थियों की उपस्थिति बायोमीट्रिक के माध्यम से दर्ज होगी। इसके अलावा सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर की व्यवस्था की गई है। अध्यक्ष ने कहा कि परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की उम्र सीमा में दस वर्षों की छूट दी जाएगी।

उन्‍होंने कहा कि उम्र सीमा में छूट देने के कारण समिति की ओर अभ्यर्थियों को 20 से लेकर 24 दिसंबर तक आवेदन करने का मौका प्रदान किया गया है। साथ ही आवेदन में त्रुटि सुधार के लिए 25 एवं 26 दिसंबर को मौका प्रदान किया जाएगा। सभी आवेदन ऑनलाइन होंगे। वहीं कंप्यूटर साइंस के विद्यार्थियों की उम्र सीमा में आठ वर्षों की छूट दी जाएगी।

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here