बिहार में CAA, NRC के खिलाफ वामदलों का भारत बंद, सड़क पर उतरे पप्पू यादव और जीतनराम मांझी

January 29, 2020
अन्य बड़ी खबरें
, , , , , , ,
0

PATNA: बिहार के कई जिलों में बुधवार सुबह से ही CAA, NRC के विरोध में वामदलों ने भारत बंद किया. जहां वामदलों के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और सड़क जाम कर नारेबाजी प्रदर्शन किया. तो वहीं पटना में इस बंद को लेकर सबसे आगे जाप अध्यक्ष पप्पू यादव और हम अध्यक्ष जीतनराम मांझी दिखाई दिए.

यह दोनों सड़क पर उतरे आए और समर्थकों संग नारेबाजी की. आपको बता दें कि वामदलों के भारत बंद को 34 अन्य पार्टियों ने भी समर्थन दिया है. बंद को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

तो वहीं किशनगंज में भारत बंद के दौरान छत्तरगाछ में दूकानें बंद, किशनगंज ठाकुरगंज मुख्य सड़क को भी छत्तरगाछ स्थित बैंक चौक के पास बैरिकेडिंग लगाकर आवागमन अवरुद्ध किया गया है. किशनगंज में भारत बंद को लेकर एनएच 327 ई को बहादुरगंज के रहमानगंज चौक को लोगों ने जाम कर दिया है और प्रदर्शन कर रहे. वाहनों की लगी है लंबी कतार. खगड़िया में बंद का अभी तक असर नहीं, एनएच बंद समर्थक जाम कर सकते हैं, दुकानें खुली हुई है.

इसके साथ ही भारत बंद समर्थक पटना के फुलवारीशरीफ में सड़क पर उतरे. चुनौती कुआं के नजदीक एन एच 98 को किया जाम. अररिया के चांदनी चौक पर प्रदर्शन, लोगों ने सड़क जाम किया. लखीसराय में बंद बेअसर है. जन जीवन सामान्य है. बंद समर्थकों का अभी कहीं अता-पता नहीं है. जमुई में भी बंद बेअसर है. बाँका में भी बंद का असर नहीं. मोतिहारी में भारत बंद का दिख रहा असर, सुबह से शहर का प्रधान पथ सूना पड़ा है. वहीं युवकों ने भारत बंद के समर्थन में जुलूस निकाला और नारेबाजी की.



इसके अलावा भारत बंद के दौरान बेगूसराय में भी सड़क पर उतरे लोग, बंद समर्थकों ने की सड़क जाम कर की आगजनी.आरा में सड़क पर उतरे जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता. गोपालगंज, किशनगंज, बेगूसराय सहित कई जिलों में बंद का असर देखा जा रहा है. वहीं राजधानी पटना में बंद का कुछ खास असर नहीं दिख रहा है. पटना के डाकबंगला चौराहे पर वामदल के कुछ कार्यकर्ता धरने पर बैठे हैं और नारेबाजी-प्रदर्शन कर रहे हैं.

आपको बता दें कि कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी 31 जनवरी को गोपालगंज आने वाले हैं और शहर के मिंज स्टेडियम में CAA, NRC के विरोध में जनसभा करने वाले हैं. वहीं गोपालगंज में पहले से ही लोग CAA, NRC के विरोध में धरने पर बैठे हैं. पिछले 21 दिन से शहर के अम्बेडकर चौक पर इंसाफ मंच के बैनर तले धरना पर का आयोजन किया गया है.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here