पटना के गांधी मैदान में कन्हैया कुमार की महारैली शुरू, RJD ने बनाई दूरी, मांझी देंगे साथ

February 27, 2020
जिलाटॉप
, , , ,
0

Patna: बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में वामदल नेता और JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) की संविधान बचाओ नागरिकता बचाओ महारैली शुरू हो गई है. महारैली के लिए आयोजित मंच पर तुषार गांधी, मेधा पाटकर, आइशी घोष ( जेएनयू छात्र संघ) , अलका लांबा, कन्नन गोपीनाथन पहुंच गए हैं.

बता दें कि कन्हैया की इस महारैली से एक तरफ राजद ने जहां दूरी बना रखी है, वहीं हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी महारैली में शामिल होंगे. सबसे खास बात है कि कन्हैया की इस महारैली में सामाजिक-राजनीतिक जगत की हस्तियों के अलावा बॉलीवुड के कई कलाकार भी शामिल हो रहे हैं.

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में होने वाली कन्हैया कुमार की इस महारैली को लेकर अहले सुबह से काफी संख्या में लोग गांधी मैदान की ओर कूच कर रहे हैं. बता दें कि कन्हैया कुमार ने 30 जनवरी को अपनी जन-गण-मन यात्रा की शुरुआत चंपारण जिले से की थी जिसका समापन आज की इस महारैली में होगा. इस रैली में कांग्रेस के भी शामिल होने की खबर है क्योंकि कन्हैया के प्रचार के दौरान उनके साथ कांग्रेस के विधायक शकील अहमद खान भी साथ रहे थे.



कन्हैया की महारैली के आयोजकों के मुताबिक इसमें जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइसी घोष, बॉलीवुड की अदाकारा स्वरा भास्कर, प्रकाश राज, सुशांत सिंह के अलावा डायरेक्टर अनुभव सिन्हा भी शामिल होंगे.इसके अलावा कांग्रेस के विधायक शकील अहमद समेत चंद्रशेखर आजाद, योगेन्द्र यादव, अरुधंती राय, जिग्नेश मेवाणी के भी महारैली में आने की बात कही जा रही है.

इस महारैली को लेकर वामदल के नेता कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं और इस रैली को लेकर वामदल बिहार विधानसभा चुनाव से पहले अपना शक्ति प्रदर्शन भी दिखाना चाहता है. वैसे कन्हैया की जन-गण-मन यात्रा में भी लोगों की काफी भीड़ जुटी थी. कई जगहों पर कन्हैया को विरोध प्रदर्शन का भी सामना करना पड़ा था. कहीं उन्हें काले झंडे दिखाए गए, कहीं उनके काफिले पर पथराव किया गया तो कहीं उनके मंच पर चप्पल उछाला गया.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here