बिहार में यहां बनेगा इंटरनेशनल बस टर्मिनल, जानिए उपलब्ध होने वाली सुविधाओं के बारे में

March 13, 2020
जिलाटॉप
,
1

Patna: मुजफ्फरपुर में अब इमलीचट्टी की जगह बैरिया में इंटरनेशनल बस टर्मिनल का निर्माण होगा. स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत इसे मूर्त रुप दिया जाएगा. संवेदक के आगे नहीं आने पर अब स्मार्ट सिटी की सड़कों के निर्माण का जिम्मा किसी बड़ी कंपनी को सौंपा जाएगा. इसका निर्णय नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा के आवासीय कार्यालय में स्मार्ट सिटी के पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया. पहले इमलीचट्टी स्थित सरकारी बस स्टैंड में आधुनिक सुविधाओं से लैस बस टर्मिनल के निर्माण की योजना बनी थी. लेकिन, एक साल चली कवायद के बाद इस प्रोजेक्ट को बदल दिया गया है.

स्मार्ट सिटी कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक 6 अप्रैल को बुलाई गई है, जिसमें बैरिया में इंटरनेशनल बस टर्मिनल बनाने की योजना का प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार की स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा. स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत बैरिया से लक्ष्मी चौक होते हुए स्टेशन एवं स्टेशन से तिलक मैदान होते हुए अखाड़ाघाट पुल तक बनने वाली सड़क के निर्माण को संवेदकों के आगे नहीं आने के बाद चौथी बार इसका टेंडर निकाला गया है. इस बार भी यदि कोई संवेदक आगे नहीं आया तो इस काम को किसी बड़ी कंपनी को सौंप दिया जाएगा.

Image result for MUZZFARPUR

नगर आयुक्त ने स्मार्ट सिटी कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा तथा कंपनी के कंसल्टेंट श्रेयी को योजनाओं को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया गया.

आयकर से संबंधित कोर्ट या आयकर ट्रिब्यूनल में लंबित विवाद सुलझाने के लिए आयकर विभाग ने विवाद से विश्वास तक स्कीम लांच किया है. इसके तहत 31 जनवरी 2020 से पहले कोर्ट में लंबित मामलों पर लाभ उठाया जा सकता है. इस स्कीम के तहत अगर कोई करदाता अपने मामले को सुलझाना चाहता है तो उसपर लगा जुर्माना और ब्याज को माफ कर दिया जाएगा. करदाता को सिर्फ टैक्स की राशि ही जमा करनी होगी. करदाता को कोर्ट में लंबित अपने मामले को वापस लेकर आयकर विभाग में आवेदन देना होगा. साथ ही आयकर विभाग के अधिकारी से बात करनी होगी ताकि उनके मामले को इस स्कीम में शामिल किया जा सके. इस स्कीम के तहत उन करदाताओं के ही मामले सुलझाए जा सकेंगे जिनके विवादित टैक्स की राशि पांच करोड़ से ज्यादा हो.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here