पटना के NMCH में कोरोना मरीज को LED स्क्रीन पर देख सकेंगे परिजन, वार्ड में लगा CCTV

March 30, 2020
जिलाटॉप
, ,
0

Patna:एनएमसीएच (नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल) के कोरोना वार्ड में जल्द ही सीसीटीवी लगाया जाएगा. जिससे मरीज के स्वजन उन्हें सीधे देख सकेंगे. कोरोना अस्पताल घोषित एनएमसीएच में जल्द ही और बेहतर व्यवस्थाएं उपलब्ध होंगी. इसके साथ ही कई नए बदलाव देखने को मिलेंगे. इसके लिए कई महत्वपूर्ण फैसले प्रधान सचिव के दिशा-निर्देश पर रविवार को लिये गए हैं. अब यहां के आधे से अधिक आइसोलेशन वार्ड में सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है.

सुरक्षा के दृष्टिकोण से लिया गया निर्णय

अधीक्षक डॉ. निर्मल कुमार सिन्हा ने बताया कि वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजिटिव व संदिग्ध के पास उनके स्वजनों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से जाने की इजाजत नहीं है. ऐसे में परिजन हर समय मरीज का हाल जानने को व्याकुल रहते हैं. उनकी मनोदशा को देखते हुए वार्ड में लगाए जा रहे कैमरे की मदद से बाहर में बड़े एलईडी स्क्रीन पर मरीजों को देख सकेंगे. जल्द ही एनएमसीएच में 100 वेंटीलेटर लगाने की भी तैयारी की जा रही है. जल्द इसे लगाया जाएगा. इसके साथ ही अधीक्षक डॉ. निर्मल कुमार सिन्हा ने बताया कि आइडीएच स्थित आ ारी वार्ड बनाया गया है. दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव मिलने पर उन्हें 14 दिन के लिए घर में ही क्वारंटाइन रहने का निर्देश देते हुए डिस्चार्ज किया जाएगा. उनपर नजर भी रखी जाएगी.



निगम रख रहा बाहरियों पर नजर

पटना नगर निगम के कर्मी बाहरी लोगों पर भी नजर रख रहे हैं. वे बाहर से आकर पटना में आने वाले लोगों से अस्पताल जाकर जांच कराने का आग्रह भी करेंगे. निगम अधिकारियों के अनुसार बाहर से आकर बहुत से लोग पटना में रह रहे हैं. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए उनकी जांच आवश्यक है. नगर निगम क्षेत्र में कहीं भी कोई मिलेगा तो इसकी सूचना वे अपने कार्यपालक पदाधिकारियों को देंगे. कंकड़बाग अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार मिश्र के अनुसार हमने अपने अंचल में पहचान कराने की कार्रवाई प्रारंभ करा दी है. इसके लिए अलग से टीम नहीं बनाई गई है. सैनिटाइज करने वाली टीमों की पहुंच हर गली तक है.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here