"दूर हटो, मैं कोरोना संक्रमित हूं" केहते हुए भाग रहा था मजदूर, अस्‍पताल में किसी ने नहीं की जांच

April 25, 2020
जिलाटॉप
, ,
0

Patna: लॉकडाउन में एक आप्रवासी कामगार किसी तरह ट्रक में चढ़कर उत्‍तर प्रदेश से बिहार पहुंचा. जहां उसने थाना से लेकर अस्‍पताल तक कई जगह जाकर इसकी सूचना देते हुए कोरोना जांच का आग्रह किया, लेकिन किसी ने उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया. थक कर वह एक गांव में पेड़ के नीचे सो गया. जब आसपास के लोग उसके पास आए तो उसने उन्‍हें यह कहते हुए दूर रहने को कहा कि वह कोरोना का मरीज है. इसके बाद पूरे इलाके में हड़कम्‍प मच गया.

घटना समस्‍तीपुर के दलसिंह सराय थाना क्षेत्र के मालपुर गांव की है. जानकारी के अनुसार समस्‍तीपुर के विभूतिपुर थाना क्षेत्र का निवासी एक युवक यूपी के बस्ती में आप्रवासी मजदूर था. कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन की वजह से जब उसके लिए वहां खाने के भी लाले पड़ने लगे तो वह किसी तरह एक ट्रक में छुपकर जिले के बछवाड़ा आया और वहां से पैदल चलकर दलसिंह सराय पहुंचा.

CoronaVirus Bihar: ट्रक से गांव पहुंचा आप्रवासी मजदूर, कहने लगा- दूर हटो, मैं कोरोना संक्रमित

मजदूर ने बताया कि वह पहले दलसिंह सराय थाना पर जाकर अपने आने की सुचना दी. वहां उसे अनुमंडल अस्पताल जाने को कहा गया. जब अस्पताल गया तो वहां कैंप में जाने को कहा गया. थक-हार कर वह पैदल चलकर मालपुर पहुंचा और वहीं एक पेड़ के नीचे सो गया. फिर, लोगों के आने पर खुद को कोरोना वायरस से संक्रमित बताते हुए दूर रहने की सलाह देने लगा.

देखते-देखते यह खबर पूरे गांव में फैल गई. ग्रामीणों ने इसकी सूचना अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा थानाध्यक्ष को दी. इसके बाद अस्‍पतानल से आई मेडिकल टीम ने मजदूर की जांच की. मेडिकल टीम ने उसे दलसिंह सराय के अनुमंडलीय अस्पताल परिसर स्थित एएनएम कालेज के आइसोलेशन केंद्र में भर्ती कर दिया.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here