सीतामढ़ी में मिले 4 पॉजिटिव केस, बिहार में 407 हुई कोरोना के मरीजों की संख्या

April 30, 2020
जिलाटॉप
, ,
0

Patna: बिहार में कोरोना महामारी ने चार सौ का आंकड़ा पार कर लिया है. गुरुवार की सुबह बिहार में कोरना के चार नए पॉजिटिव मरीज (Corona Positive) पाए गए इसके साथ ही सूबे में इस महामारी की चपेट में आने वाले लोगों का आंकड़ा 407 तक जहां पहुंचा. स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक चार नए पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है यह मामले सीतामढ़ी (Sitamarhi) जिले से संबंधित हैं.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सीतामढ़ी के झुकती बोखरा इलाके के चार लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है. पॉजिटिव पाए गए मरीजों में जहां तीन पुरुष जिनकी उम्र कम 32, 41 और 42 साल है के अलावा एक 38 साल की महिला भी शामिल है. इसके साथ ही सीतामढ़ी में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 6 जा पहुंची है.

A suspected corona patient admitted to Bharuch's civil hospital

इससे पहले बुधवार की देर रात पश्चिम चंपारण से 5 नए के सामने आए थे. बिहार में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. बक्सर के अलावा नालंदा समेत राज्य के 29 जिले कोरोना वायरस की चपेट में हैं. खास बात यह है कि पिछले 10 दिनों में इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या में इजाफा में काफी तेजी देखी गई है.

बता दें कि रोहतास जिला में अब तक मरीजों की संख्या 33 हो गई. जिला में पहला कोरोना पॉजिटिव 22 अप्रैल को मिले थे. उसके एक दिन बाद छह अन्य लोगों में भी कोरोना का संक्रमण पाया गया था. फिर मात्र 4 दिनों के बाद ही एक साथ 16 लोग में यह संक्रमण मिला. 5 दिनों में 31 मरीजों में कोरोना का पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमा सहित पूरा जिला प्रशासन सतर्क हो गया. प्रभावित इलाकों की बैरिकेडिंग की गई तथा कंटेनमेंट जोन बनाकर एहतियातन आवाजाही पर रोक लगा दी गई.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here