कोरोना राहत के नाम पर राजनीति, जरूरतमंदों को बांटे जा रहे लालू-तेजस्वी के स्टीकर सटे फूड पैकेट

April 30, 2020
जिलाटॉप
, ,
0

Patna: देश में लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा मार दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ी है. ऐसे में गोपालगंज में इन मजदूरों को राहत सामग्री बांटने के लिए कई सामाजिक कार्यकर्ता सामने आ रहे है लेकिन इस लॉकडाउन में भी राजनितिक दल अपने चुनावी हित साधने में जुट गए हैं.

नेता जी जरुरतमंदो के बीच राहत सामग्री तो बांट रहे हैं लेकिन अपने नाम और पार्टी का बैनर लगे स्टीकर का भी प्रयोग कर रहे हैं. जिले के राजद नेता ने अपनी फोटो और इसके साथ ही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव का स्टीकर चिपकाकर जरुरतमंदो को बीच फ़ूड पैकेट बांटा है. यह फ़ूड पैकेट सदर प्रखंड के विशुनपुर बांध पर वैसे महादलित परिवारों के बीच बांटा जा रहा है जो वर्षों से यहां हैं.

महंत सत्यदेव दास गोपालगंज में राजद से पूर्व में एमएलसी के उम्मीदवार रह चुके हैं. इस बार उन्हें गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र में राहत सामग्री का वितरण करने का आदेश दिया गया है हांलाकि ये नेता जी बरौली विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले हैं लेकिन इनके मुताबिक उन्हें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के द्वारा गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र में वितरण करने का आदेश दिया गया है इसलिए वो सदर प्रखंड के सभी इलाके में 10 दिनों से राहत सामग्री का वितरण कर रहे हैं.



उन्होंने दावा किया है कि उनके द्वारा गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र में अब तक 10 हजार लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया है. राहत सामग्री वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंन्सिंग का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है. लोगो के झुण्ड के बीच राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है जिससे कोरोना के संक्रमन के फैलने की आशंका कई गुना बढ़ सकती है.

दरअसल बिहार में अगले कुछ महीने के बाद विधानसभा चुनाव है. इसी चुनाव को लेकर राजद अपनी चुनावी रणनीति के तहत लॉकडाउन के दौरान फ़ूड पैकेट के जरिये चुनावी हित साधने में जुट गयी है और इसी लिए राजद नेताओ के फोटो लगे स्टीकर को चिपकाकर लोगो के बीच फ़ूड पैकेट का वितरण किया जा रहा है. बता दें कि जिले में वोट बैंक की राजनीति सिर्फ किसी एक दल के द्वारा नहीं की जा रही है. इस तरह के स्टीकर लगाकर फ़ूड पैकेट का वितरण कई संगठनों के द्वारा भी किया जा रहा है जिनका इस्तेमाल वो लोगों के बीच आपदा की इस घड़ी में भी अपनी पैठ बनाने और लोगों को राहत के नाम पर उनसे सम्पर्क साधने में भी कर रहे हैं.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here