मजदूर दिवस के दिन #Justice4_TET_Teachers_Bihar कर रहा है ट्विटर पर ट्रेंड

May 1, 2020
अन्य बड़ी खबरें
0

Patna: बिहार में आज मजदूर दिवस के दिन ट्वीटर पर ‘जस्टिस फॉर टीईटी टीचर्स बिहार’ और ‘पैरा 78’ ट्रेंड कर रहा है. #Justice4_TET_Teachers_Bihar एक नंबर पर ट्रेंड कर रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई बड़े नेताओं को शिक्षक ट्वीटर पर अपनी मांग रखते हुए टैग कर रहे हैं. टीईटी शिक्षक संघ की तरफ से यह अभियान चलाया जा रहा है.

टीईटी शिक्षक संघ के प्रदेश संयोजक अमित विक्रम ने कहा कि हम लोग कई महीनों से हड़ताल पर हैं. लेकिन, यह घमंडी बिहार सरकार हमारी मांगों को नजरअंदाज कर रही है. अभी कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. जिस कारण सड़कों पर कोई धरना प्रदर्शन या आंदोलन शिक्षक नहीं कर सकते हैं ऐसे में सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का सकारात्मक तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं.

मजदूर दिवस के दिन ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहा #Justice4_TET_Teachers_Bihar

उन्होंने कहा कि ट्वीट में नीतीश कुमार, सुशील मोदी, तेजस्वी यादव, चिराग पासवान सहित बिहार के प्रमुख राजनेताओं को टैग भी किया जा रहा है ताकि उनके संज्ञान में भी यह बात पहुंचे कि टीईटी शिक्षक अपनी मांगों को लेकर सजग हैं और आंदोलन में बने हुए हैं.

तो वहीं, अमित विक्रम ने पैरा 78 के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने समान काम समान वेतन के मामले में अपने न्यायादेश में पैरा 78 में यह बात कही थी कि जो शिक्षक टीईटी यानी शिक्षक पात्रता परीक्षा पास है उन्हें बेहतर वेतनमान दिया जाना चाहिए. इसी संदर्भ में कुमार सौरव एवं अन्य द्वारा पटना उच्च न्यायालय में भी याचिका दायर की गई थी जिसमें सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों को सख्ती से लागू करने का आदेश न्यायाधीश अनिल कुमार उपाध्याय द्वारा दिया गया था. लेकिन बिहार सरकार ना तो सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों को मान नहीं है और ना ही हाईकोर्ट के द्वारा CWJC- 2087 में वर्णित आदेशों को मान रही है.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here