जानें क्यों PMCH के आठ डॉक्टरों को किया गया निलंबित

May 2, 2020
अन्य बड़ी खबरें
, , , ,
0

Patna: बिहार की राजधानी पटना स्थित PMCH के आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी लगने पर रेडियोलॉजी विभाग के आठ जूनियर डॉक्टरों को कार्य से निलंबित कर दिया गया है. दरअसल शुक्रवार को इन निलंबित डॉक्टरों ने आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी लगाए जाने पर जमकर उत्पात मचाया. साथ ही मेडिसीन विभाग में सीनियर डॉक्टरों के साथ बदतमीजी की और ड्यूटी से इंकार कर दिया. जिसके बाद सीनियर डॉक्टरों ने अधीक्षक से इसकी शिकायत की तथा उनपर कार्रवाई की मांग की हैं.

तो वहीं सीनियर डॉक्टरों ने कहा है कि जबतक कार्रवाई नहीं की जाती है, वे लोग ड्यूटी नहीं करेंगे. इसके बाद प्राचार्य और अधीक्षक ने संयुक्त आदेश निकालकर दोनों को निलंबित करने का आदेश जारी किया. निलंबन अवधि में भी इन आठों जूनियर डॉक्टरों की ड्यूटी आइसोलेशन वार्ड और फ्लू कॉर्नर पर ही लगाई गई है. निलंबन के बाद जूनियर डॉक्टरों को मिलनेवाली छात्रवृति पर रोक लग जाएगी. इसके अलावा पीजी कोर्स की अवधि में व्यवधान के कारण इनके परीक्षा देने पर भी रोक लग सकती है. प्राचार्य और अधीक्षक द्वारा निलंबन करने के आदेश की कॉपी स्वास्थ्य विभाग को भी भेज दिया है. निलंबित होने वाले डॉक्टरों में डॉ. जान, डॉ. कृष्ण कुमार ठाकुर, डॉ. रवि रंजन, डॉ. संदीप कुमार, डॉ. तरुण कुमार, डॉ. सुभाष कुमार, डॉ. पवन कुमार ओर डॉ. चंद्रभूषण सिंह शामिल हैं.

निलंबन का अदेश जारी होने के बाद आठों पीजी डॉक्टरों ने अधीक्षक चैंबर में पहुंचकर माफी मांगी. हालांकि अधीक्षक ने साफ कह दिया कि आदेश की कॉपी प्रधान सचिव को भेजा जा चुका है. अब वही निर्णय लेंगे. तबतक उन्होंने डॉक्टरों से अपनी ड्यूटी ढंग से करने की सलाह दी. कहा कार्य संतोषजनक होने पर बाद में इनके माफीनामा पर विचार करते हुए विभाग से निलंबन वापसी का आग्रह किया जाएगा. पीएमसीएच अधीक्षक ने कहा कि यह पीएमसीएच के इतिहास में सबसे बड़ी कार्रवाई है. इससे अन्य जूनियर डॉक्टरों में भी कड़ा संदेश जाएगा. इन डॉक्टरों से वहीं पर काम लिया जा रहा है जहां तैनाती किए जाने पर इन्होंने अमर्यादित व्यवहार किया था.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here