CM नीतीश कुमार ने किया ऐलान- छात्र और मजदूरों से नहीं लेंगे किराया, हजार रुपए भी देंगे

May 4, 2020
अन्य बड़ी खबरें
, , ,
0

Patna: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने साफ कर दिया है कि बाहर से आने वाले छात्रों और मजदूरों का किराया बिहार सरकार वहन करेगी. बाहर से आने वाले लोगों के किराया देने को लेकर उठे विवाद के बाद सीएम (CM) ने सोमवार को एक वीडियो जारी कर अपना संदेश दिया. नीतीश कुमार ने कहा कि हम केंद्र सरकार (Central Government) को धन्यवाद देते हैं कि जिन्होंने हमारा सुझाव माना. हमने पहले ही कहा था कि ट्रेन से ही आने पर बाहर से फंसे लोगों की समस्या का समाधान हो सकता है.

नीतीश कुमार ने साफ किया कि बाहर से आ रहे छात्रों को रेल का भाड़ा नहीं देना है, बल्कि राज्य सरकार रेलवे को पैसा दे रही है. मजदूरों का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि बिहार के जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं, वो जिस स्टेशन पर आएंगे वहां से उनके प्रखंड मुख्यालय तक ले जाया जाएगा. वहां उनके लिए व्यवस्था की गई है. ऐसे लोगों को जो किराया लगा है, बिहार सरकार वह पैसा उन्हें दे देगी.

सीएम ने कहा कि जब मजदूर या बाहर से आए लोग 21 दिन बाद क्वारंटाइन सेंटर से निकलेंगे तो खर्च के अलावा 500 रुपए जिसके लिए न्यूनतम 1000 रूपए की राशि तय की गई है, दी जाएगी. नीतीश ने कहा कि बिहार सरकार ने बाहर फंसे 19 लाख लोगों को 1-1 हजार रुपए दिए हैं. हम लोगों के हित में काम कर रहे हैं, लेकिन लोगों की बयानबाजी के कारण मैंने सोचा कि मैं ही इस विषय में सभी को बता दूं.

सीएम ने रेल परिचालन का जिक्र करते हुए कहा कि कोटा से आने वाले विद्यार्थियों से रेल की सुविधा शुरू की गई है और ये लगातार जारी भी है. सीएम ने कहा कि लॉकडाउन को बिहार के लोग सफल बना रहे हैं और अगर कुछ लोगों को छोड़ दिया जाए तो बिहार को लॉकडाउन के सही पालन में विशेष दिक्कत नहीं हो रही है. नीतीश कुमार ने अपील करते हुए कहा कि लोग कोरोना बीमारी से भयभीत न हों बल्कि सजग हों. हमारी सरकार का विश्वास काम करने में है न कि केवल बातें और आरोप-प्रत्यारोप में. सीएम ने बाहर से आ रहे लोगों से अपील की और कहा कि केंद्र सरकार ने जो गाइडलाइन बनाया है उसके तहत ही बाहर से फंसे लोग बिहार आएं.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here