बिहार में कोरोना से हुई छठी मौ/त, राज्य में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 653 पहुंचा

May 10, 2020
अन्य बड़ी खबरें
, , , , , , , , , ,
0

Patna: बिहार में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच आज छठी मौत हो गई है. जिस मरीज की कोरोना के कारण मौत हुई है वह बाढ़ के बेलछी इलाके का रहने वाला था. अथमलगोला क्वॉरेंटाइन सेंटर में पिछले दिनों उसे पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद उस व्यक्ति को इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच लाया गया था. उसकी उम्र 60 साल थीं.

तो वहीं इससे पहले पांचवी मौत सासाराम के 70 साल के बुजुर्ग की मौत गुरुवार दोपहर 2 बजे नारायण मेडिकल कॉलेज जमुहार में हो गई थी. बुजुर्ग की रिपोर्ट उनकी मौत से दो घंटे पहले ही पॉजिटिव आई थी. मृतक को पहले से ही सांस से जुड़ी बीमारी थी. उन्हें अस्पताल में डॉक्टरों ने बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन वो नाकाम रहे.

इससे पहले बिहार में कोरोना से पांचवी मौत सासाराम के 70 साल के बुजुर्ग की हुई थी. बुजुर्ग की रिपोर्ट उनकी मौत से दो घंटे पहले ही पॉजिटिव आई थी. मृतक को पहले से ही सांस से जुड़ी बीमारी थी. तीसरी और चौथी मौत पटना के एनएमसीएच में हुई थी. तीसरी मौत 1 मई को हुई थी. तीसरा मृतक मोतिहारी का रहनेवाला था और उसकी उम्र 54 साल थी. मृतक को कैंसर था और उसका इलाज भी चल रहा था. वहीं 2 मई को कोरोना से चौथी मौत पटना के NMCH में ही हुई थी. चौथा मृतक 45 साल का शख्स था जो कैंसर का मरीज भी था. 30 अप्रैल को उसे एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था. बाद में उसकी कोरोना जांच की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी.

तो वहीं पटना के एम्स में कोरोना से पहली और दूसरी मौत हुई थी. बिहार में कोरोना से पहली मौत 22 मार्च को पटना एम्स में हुई थी. मृतक मुंगेर का रहने वाला था और कतर से लौटा था. वहीं दूसरी मौत 17 अप्रैल को वैशाली के राघोपुर के रहने वाले 35 साल के शख्स की हुई थी.

आपको बता दें कि बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 653 तक पहुंच गया है. आज रविवार को अब तक 42 मरीज मिले हैं. पटना जिले में भी आज तीन नए कोरोना पॉ़जिटिव मरीज सामने आए हैं. पिछले कुछ दिनों के अंदर कोरोना प़ॉजिटिव मरीजों के आंकड़े में तेजी से इजाफा हुआ है. कल शनिवार को भी सूबे में 32 मरीज मिले थे.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here