लॉकडाउन के बीच 25 मई से घरेलू उड़ानें दोबारा हो जाएंगी शुरू

May 20, 2020
अन्य बड़ी खबरें
, , , , , ,
0

Patna: देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने 25 मई से घरेलू उड़ानें (Domestic Flights) दोबारा शुरू हो जाने की जानकारी दी. ट्वीट कर पुरी ने बताया कि सोमवार 25 मई 2020 से घरेलू विमानों का परिचालन किया जाएगा. इसको लेकर सभी हवाई अड्डों और विमानन कंपनियों को 25 मई से परिचालन के लिए तैयार होने की सूचना दी जा रही है. यात्रियों की आवाजाही के लिए मंत्रालय एसओपी भी अलग से जारी कर रहा है.

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लॉकडाउन (Lockdown) के कारण पिछले 2 महीने से फ्लाइट्स का संचालन पूरी तरह से बंद है. हालांकि सरकार वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत विदेश में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने का काम कर रही है. कोरोना के प्रकोप के चलते ट्रेनों को भी बंद कर दिया गया था जिन्हें कि 12 मई से फिर से शुरू कर दिया गया है. ये सभी राजधानी ट्रेने हैं और पूर्ण वातानुकूलित हैं. मंगलवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ऐलान किया था कि 1 जून से देश भर में 200 नॉन एसी ट्रेन भी चलाई जाएंंगी.

बता दें कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच नागर विमानन मंत्रालय लाइफलाइन उड़ान नाम के एक अभियान की शुरुआत की थी. लाइफलाइन उड़ान अभियान में 26 मार्च से अब तक 554 फ्लाइट्स के जरिए 5,11,588 सफर करके 894 टन दवाएं, जरूरी सामान और अन्य वस्तुओं को पहुंचाया गया.

25 मार्च से कोरोना के प्रकोप के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण हजारों लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हुए हैं. 2 महीने के बाद यात्रियों के लिए फ्लाइट्स की सेवा शुरू की जा रही है. फिलहाल 17 मई से लॉकडाउन का चौथा चरण (Lockdown 4.0) जारी है जो कि 31 मई तक चलेगा. इस लॉकडाउन में राज्य स्तर पर केस की संख्या के आधार पर पाबंदियों में ढील दी रही है.

आपको बता दें कि आगामी सोमवार से शुरू होने जा रही इन उड़ानों के टिकट की बुकिंग की शुरुआत जल्द ही होगी. हालांकि अभी इसकी तय तिथि की जानकारी नहीं दी गई है.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here