BPSC के खनन विकास पदाधिकारी के पदों पर फिर से कर सकते है आवेदन

June 5, 2020
रोजगार
, , , , , , ,
0

Patna: BPSC ने फिर से खनन विकास पदाधिकारी के पदों पर आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को खोल दिया है. दरअसल रजिस्ट्रेशन विंडो इससे पहले 18 मई को बंद कर दिया गया था. अब आवेदक 11 जून तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद इस पद के लिए आवेदक 25 जून या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 18 जून है. आवेदक इसका भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट या डेबिट कार्ड य़ा यूपीआई के माध्यम से कर सकते हैं.

ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उम्मीदवार भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकालकर जरूरी दस्तावेजों के साथ बिहार लोक सेवा आयोग के कार्यालय में भेजना होगा. आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी आयोग के कार्यालय में 30 जून को शाम 6 बजे से पहले पहुंचना जरूरी है.

इस पोस्ट के लिए कुल 20 रिक्तियां हैं. जो भी उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करने चाहते हैं वे कम से कम द्वितीय श्रेणी की में एमएससी जियोलॉजी, एप्लाइड जियोलॉजी या इसी विषय में एम.टेक किया हो. या फिर उनके पास माइनिंग इंजीनियरिंग में डिग्री होना अनिवार्य है. उम्मीदवारों को अंतिम चयन के लिए एक लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार में पास करना जरूरी है.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी में आने वाले आवेदक की उम्र 21 से 37 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि सामान्य महिला, पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग महिला और पुरुष की उम्र सीमा 21 से 42 साल तक है. वहीं एससी/एसटी महिला और पुरुष की उम्र सीमा 21 से 40 साल तक है.

कोरोना संकट के कारण बिहार सहित पूरे देश में प्राइवेट सेक्टर में लगातार नौकरियां लगातार कम हो रही हैं. लेकिन सरकारी नौकरियों को करियर के लिहाज के सुरक्षित माना जाता है. इस तरह के नौकरियों के कई मौके प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों में लगातार मिल रहे हैं.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here