बिहार में चार दिनों में पांच राजनेताओं की कोरोना से मौत, फिर गई दो की जान

July 25, 2020
सियासत
, , , , , , ,
0

Patna: बिहार में कोरोना की महामारी के कारण अब राजनेताओं की मौत का सिलसिला चल पड़ा है। लगातार चार दिनों में पांच नेताओं की मौत हो गई है। शुक्रवार को अररिया जिला कांग्रेस (Congress) उपाध्‍यक्ष विजय कुमार यादव (Vijay Kumar Yadav) तथा नालंदा के जिला परिषद सदस्य कैप्टन सुनील कुमार (Capt. Sunil Kumar) की इलाज के दौरान पटना में मौत हो गई। इसके पहले गुरुवार को गया की जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता एवं विधान पार्षद (MLC) मनोरमा देवी (Manorama Devi) के पति बिंदेश्वरी यादव (Bindeshwari Yadav) का निधन हो गया था। बुधवार को भी राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) नेता व दानापुर से विधानसभा चुनाव प्रत्‍याशी रहे राजकिशोर यादव (Raj Kishore Yadav) तो मंगलवार को दरंभगा के भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधान पार्षद (MLC) सुनील कुमार सिंह (Sunil Kumar Singh) की भी मौत कोरोना से हो गई थी।

शुक्रवार को दो अररिया व नालंदा के नेताओं की मौत

शुक्रवार को अररिया जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं सिकटी विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी विजय कुमार यादव की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो गई। इसके बाद नालंदा के सिलाव उत्तरी से जिला परिषद सदस्‍य कैप्टन सुनील कुमार की भी इलाज के दौरान पटना में मौत हो गई। उनका सैंपल लिए दो दिन बीत चुके हैं, लेकिन जांच रिपोर्ट नहीं आई है। इस बीच उनकी मौत भी हो गई।

एमएलसी मनोरमा देवी के पति बिंदेश्वरी यादव का निधन

गुरुवार को गया जिले में जेडीयू नेता एवं विधान पार्षद मनोरमा देवी के पति बिंदेश्वरी यादव का निधन कोरोना के कारण हो गया। उन्‍हें सांस लेने की तकलीफ के बाद 21 जुलाई को गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल (ANMCH) गया में भर्ती कराया गया था। स्थिति बिगड़ने पर उन्‍हें पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (PMCH) रेफर किया गया, जहां इलाज के दौरान गुरुवार काे उनकी मौत हो गयी।

आरजेडी से बिंदेश्वरी यादव ने शुरू की थी राजनीति

गया के जिला परिषद अध्यक्ष रह चुके बिंदेश्वरी यादव के राजनीतिक जीवन की शुरुआत आरजेडी से हुई थी। उन्होंने आरजेडी से विधानसभा का चुनाव (Bihar Assembly Election) भी लड़ा था। उनकी पत्‍नी मनोरमा देवी जेडीयू के कोटे से एमएलसी बनीं। बिंदेश्वरी यादव के भाई शीतल यादव भी गया जिला परिषद के उपाध्यक्ष रह चुके हैं।

आरजेडी नेता व बीजेपी एमएलसी की भी हुई मौत

इसके पहले बुधवार को आरजेडी नेता राजकिशोर यादव की कोरोना से पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) में मौत हो गई। एम्स के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि उन्‍हें को बीते 17 जुलाई को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। उनकी हालत गंभीर थी। राजकिशोर दानापुर नगर परिषद के अध्‍यक्ष रह चुके थे। उन्‍हें आरजेडी में सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का खास माना जाता था। वे बीते विधानसभा चुनाव में दानापुर से पार्टी के प्रत्‍याशी भी रहे थे। इसके एक दिन पहले बीजेपी नेता व दरभंगा के स्थानीय प्राधिकार से एमएलसी सुनील कुमार सिंह की भी पटना एम्‍स में कोरोना के कारण मौत हो गई थी।

बिहार में कई राजनेता हो चुके कोरोना पॉजिटिव

बिहार के सियासी गलियारे में कोरोना की एंट्री आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के संक्रमित होने के साथ हुई थी। इसके बाद पूर्व सांसद पुतुल कुमारी संक्रमित मिलीं। अभी तक कई सांसद, विधायक, मंत्री व नेता कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here