कोरोना काल में विधानसभा चुनाव नहीं चाहती है लोजपा, इलेक्शन कमीशन के सामने स्पष्ट किया स्टैंड

August 1, 2020
जिलाटॉप
, , , , , , , ,
0

Patna: लोजपा को बिहार विधानसभा के चुनाव पर आपत्ति है. उसने साफ कह दिया है कि कोरोना काल में वह बिहार के अंदर चुनाव नहीं चाहती है. पार्टी के प्रधान महासचिव अब्दुल खालिक ने चुनाव आयोग को पार्टी के इस पक्ष से अवगत करा दिया है. पार्टी की तरफ से जो राय आयोग को भेजी गई है उसमें कुल 12 बिंदुओं को रखा गया है.

लोजपा ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि बिहार में कोरोना संक्रमण के हालात बेहद गंभीर है और मौजूदा परिस्थितियों में अगर चुनाव होते हैं तो मतदाताओं के लिए बीमारी से संक्रमण के आसार बढ़ जाएंगे. संक्रमण को नियंत्रित करने के प्रयास में कई जगहों पर कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. जहां पूरी तरह से पाबंदी लागू है. इन परिस्थितियों के बीच चुनाव संभव नहीं दिखता. अभी पूरा ध्यान बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने पर होना चाहिए.

पार्टी ने बिहार में बाढ़ की समस्या को भी मुद्दा बनाया और कहा कि आज आवश्यकता है कि बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में पुनर्वास व स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हो. लिहाजा, उपलब्ध संसाधनों का खर्च बिहारियों की बेहतरी के लिए होना चाहिए. ऐसे वक्त में अगर चुनाव कराए जाते हैं तो बिहार पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ेगा. साथ ही पार्टी का यह मानना है कि बिहार की एक बड़ी आबादी को खतरे से बचाने और लोकतंत्र को सफल बनाए रखने के लिए जरूरी है कि बिहार में चुनाव ना कराए जाए. परिस्थितियों के बेहतर होने पर पुनः समीक्षा कर उचित समय पर चुनाव कराया जाए.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here