बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आयोग का बड़ा फैसला, चुनाव प्रचार और वोटिंग को लेकर नई गाइडलाइन जारी

August 18, 2020
Bihar Elections 2020
, , , , , , , , , ,
0


Patna:कोरोना काल के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर आयोग ने बड़ा फैसला किया है. दिल्ली स्थित आयोग के मुख्यालय में चल रही बैठक के से बड़ी खबर सामने आ रही है. चुनाव आयोग से आ रही खबर के मुताबिक आयोग ने सभी राजनीतिक दलों से सुझाव लेने के बाद कोरोना काल में चुनावी बैठक करने की मंजूरी दे दी है.





इसके साथ ही आयोग ने कोरोना संक्रमण के बीच चुनाव कराने के लिए नई गाइडलाइन को भी मंजूरी दी है. सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के तहत वोटिंग प्रक्रिया और चुनाव प्रचार को लाने का जिक्र गाइडलाइन में किया गया है हालांकि अब तक डिटेल गाइडलाइन का इंतजार है.





आयोग ने इसके पहले सभी राजनीतिक दलों से इस बात को लेकर सुझाव मांगे थे कि कोरोना संक्रमण के बीच चुनावी बैठकें और रैलियां किस तरह आयोजित की जाएं. आयोग को सभी राजनीतिक दलों की तरफ से इस मामले में अलग-अलग सुझाव मिले थे. बीजेपी और जेडीयू ने डिजिटल कैंपेन का समर्थन करते हुए चुनाव कराने का समर्थन किया था जबकि राष्ट्रीय जनता दल और लोक जनशक्ति पार्टी ने संक्रमण के बीच बिहार में मतदान कराए जाने को खतरनाक बताते हुए एतराज जताया था.





आयोग ने सभी जिलों के निर्वाचन पदाधिकारी समेत राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भी यह निर्देश दिया है कि वह कोरोना काल के बीच चुनाव कराने को लेकर एक व्यापक कार्ययोजना तैयार करें. आयोग ने कहा है कि संक्रमण से बचते हुए कैसे चुनाव कराए जा सकते हैं. इसको लेकर पूरा ब्लू प्रिंट तैयार किया जाये.


Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here