मुजफ्फरपुर में जलजमाव एवं राशन से वंचित गरीबों के मामले को लेकर जिलाधिकारी से मिले पूर्व मंत्री अजीत कुमार

August 28, 2020
अन्य बड़ी खबरें
, , , , , , ,
0

DESK: राज्य के पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने गुरुवार को जिलाधिकारी से मिलकर शहरी क्षेत्र से सटे कांटी एवं मरबन प्रखंड के क्रमशः दादर, आदर्श ग्राम, अयाची ग्राम, जगदंबा नगर, एकता नगर, कोल्हुआ, बैरिया, बजरंग विहार कॉलोनी ,अशोक विहार कॉलोनी, सरस्वती नगर, आवास नगर, श्रीराम नगर, बैकुंठपुरी, जयप्रकाश नगर, गांधीनगर, हीरानगर ,शांति विहार कॉलोनी ,आवास बोर्ड, दामोदरपुर, ओम नगर, आरसीएम कॉलोनी, फतेहपुर, चैनपुर आदि मोहल्लों में जलजमाव से त्रस्त लोगों को जल निकासी कराकर शीघ्र निजात दिलाने की मांग की है।

इस संबंध में श्री कुमार ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें स्थानीय वी डि ओ, सी ओ, अनुमंडल पदाधिकारी पश्चिम, रिलीफ डिपार्टमेंट के अधिकारी सहित पीडब्ल्यूडी एवं आर ई ओ विभाग के अधिकारी एवं प्रभावित पंचायतों के मुखिया के साथ अपने अध्यक्षता में बैठक कर स्थाई रूप से जल निकासी करने का योजना बनाने की मांग की है। जिलाधिकारी ने श्री कुमार के सुझाव को गंभीरता से लेते हुए 3 दिनों के अंदर बैठक बुलाकर जल निकासी के लिए ठोस कार्य योजना बनाने का आश्वासन दिया है।

ई० कुमार ने जलजमाव वाले एरिया का स्थिति बेहद भयावह बताते हुए जिलाधिकारी से कहा कि यदि तुरंत कार्रवाई नहीं हुई तो उस इलाके में भीषण महामारी फैलेगा।उन्होंने जिलाधिकारी से कहा कि जलजमाव वाले इलाके के गरीबों के घर में बीते 2 माह से पानी भरा है, ऐसे में उन्हें रिलीफ का सख्त आवश्यकता है उन्हें रिलीफ भी मुहैया कराई जाए।

ई कुमार ने जिलाधिकारी के समक्ष पुराने कार्ड धारिय गरीबों को राशन से वंचित करने का मामला भी उठाया। जिलाधिकारी ने कांटी क्षेत्र के ढेमहा महापंचायत के अकुरा हां दलित बस्ती मैं प्रभावित 128 गरीबों का राशन से वंचित होने के मामले की जांच 2 दिनों के अंदर एक टीम से कराने का आश्वासन दिया और कहा कि यदि विभाग के स्तर पर कोई गड़बड़ी हुई होगी तो पूरे कांटी एवं मरवन के ऐसे मामले की जांच करा कर सरकार में लिखा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि राशन से वंचित लोगों को नया कार्ड बनाया जाएगा।

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here