बिहार चुनाव में बाहुबलियों की बल्ले-बल्ले, ये पांच दबंग बने विधायक-किसी को नहीं मिली टक्कर

November 11, 2020
Bihar Elections 2020
, , , , , , , , , , , , , , ,
0

Patna:बिहार विधानसभा चुनाव में जनता ने एक बार फिर नीतीश कुमार पर भरोसा जताया है. इस बार लड़ाई बड़ी और कड़ी थी, मगर कांटे की टक्कर में जीत आखिरकार एनडीए की हुई है. लेकिन इस बार भी कई बाहुबलियों को जीत मिली है.

बिहार के जिन बाहुबलियों को इस बार के चुनाव में जीत मिली है उनमें अनंत सिंह जैसे दिग्गज से लेकर रितलाल यादव जैसे बाहुबली शामिल हैं. इन बाहुबलियों को चुनाव में इनके विरोधियों ने टक्कर नहीं दी.

1.बिहार विधानसभा चुनाव में मोकामा सीट से अपने प्रतिद्वंदी को करारी शिकस्त देकर चुनाव जितने वाले दिग्गज बाहुबलियों में से एक अनंत सिंह हैं. अनंत सिंह ने पांचवीं बार मोकामा विधानसभा सीट से विधायक बने हैं. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी जेडीयू के राजीव लोचन को 35757 मतों से हराया है.

2. दानापुर से रीतलाल यादव ने भी बड़ी जीत दर्ज की है. राजद के टिकट पर पहली बार चुनाव लड़ने वाले रीतलाल यादव ने बीजेपी की आशा सिन्हा को 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है.

3.गया के बेलागंज सीट से राजद की टिकट पर बाहुबली सुरेंद्र यादव ने भी जीत का परचम लहराया है. सुरेंद्र यादव ने जदयू के अभय कुशवाहा को 23516 वोटों से हराया है.

4. बिहार विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले चौथे बाहुबली नेता जेडीयू के अमरेंद्र पांडेय हैं. अमरेंद्र सिंह ने गोपालगंज की कुचायकोट सीट से कांग्रेस के पूर्व सांसद काली प्रसाद पांडेय को 17 हजार से अधिक वोटों से हराया है.

5. लखीसराय जिला की सूर्यगढ़ा विधानसभा सीट से एक और बाहुबली प्रहलाद यादव ने भी जीत का परचम लहराया है. राजद उम्मीदवार प्रह्लाद यादव ने जदयू के रामानंद मंडल को 9371 मतों के हराया है.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here