साइकिल से पेट्रोलिंग करेगी बिहार पुलिस, जानें सुपौल SP का 'मास्टर प्लान'

December 15, 2020
क्राइम
, , , ,
0

बिहार में अपराध की घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है. बिहार में अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस की कवायद लगातार जारी है. इस कड़ी में सुपौल पुलिस ने रात्रि गश्ती को लेकर एक नया प्रयोग करते हुए जवानों की साइकिल पेट्रोलिंग टीम तैयार की है. इस गश्ती दल को 20 ग्रुप में बांटा गया है जो जिले के विभिन्न इलाकों में रात्रि के 10 बजे से सुबह के 6 बजे तक गश्ती करेगी. गश्ती को प्रभावी बनाने के लिए एसपी ने इन जवानों के बीच साइकिल के साथ ही पिस्टल और टार्च सहित अन्य आवश्यक सामान मुहैया कराया है.

सुपौल पुलिस ने जवानों को रात में साइकिल से गश्ती करने के लिए इनकी विभिन्न थानों में ड्यूटी लगाई है. ये जवान रात के 10 बजे से सुबह 6 बजे तक गश्ती करेंगे. इस बाबत एसपी मनोज कुमार ने बताया कि रात के अलावे सुबह में गश्ती के लिए शेरनी दल के सदस्य होंगे और इसके अलावे वरिष्ठ अधिकारियों की गश्ती भी जारी रहेगी. एसपी मनोज कुमार ने महिला सिपाहियों की टीम बनाकर उनका नाम शेरनी दल रखा है जो सभी स्कूल, कॉलेज, मॉल पर दिन में नजर रखती है.

सुपौल में लगातार दो छिनतई की घटना को अंजाम देने वाली कोढ़ा गैंग को पकड़ने के लिए एसपी ने जवानों को आवश्यक निर्देश भी दिए हैं. रात्रि गश्ती में इन पर पैनी नजर रखने को कहा है, दरअसल ये गैंग रात को कहीं छिप कर रहता है और सुबह बैंक में जाकर किसी खास को अपना निशाना बनाता है और फिर उस इलाके को छोड़ कर अन्य थाना क्षेत्रों को अपना निशाना बनाता है.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here