अब ट्रेनों में महंगाई की मार, सफर में चाय-नाश्ता हुआ महंगा

December 24, 2019
अन्य बड़ी खबरें
0

भारतीय रेलवे से सफर करना अब महंगा होने वाल है. वो इसलिए क्‍योंकि रेलवे स्टेशन पर चाय, नाश्‍ता और खाने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. IRCTC की ओर से स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई और एनएसई को दी गई जानकारी के मुताबिक, रेल बोर्ड (Railway Board) के बाद अब रेल मंत्रालय ने राजधानी (Rajdhani), शताब्दी (Shatabdi) और दुरंतो (Duranto) में चाय, नाश्ता और भोजन महंगा करने को मंजूरी दे दी है. नए रेट मेल, एक्‍सप्रेस और दूसरी ट्रेनों में भी लागू होंगे. नई कीमतें कब से लागू होंगी इस पर IRCTC जल्द फैसला लेगा.

नई रेट लिस्ट-एक्सप्रेस, मेल ट्रेन में वेज नाश्ता 35 रुपए में मिलेगा, जबकि नॉन-वेज नाश्ता 45 रुपए में मिलेगा. वहीं राजधानी, शताब्दी और दुरंतों में एसी फर्स्ट क्लास में 140 रुपए में नाश्ता मिलेगा. रेलवे ने साफ किया है कि सभी खाने पीने की चीजों के दामों में जीएसटी पहले से शामिल है.



रेल मंत्रालय के सर्कुलर में यह भी लिखा है कि स्टैंडर्ड आइटम्स के मेन्यु, जनता मील्स के मेन्यु और दाम और सभी ट्रेनों में इनका पालन किए जाने के नियम स्टैटिक यूनिट पर भी लागू होंगे. आईआरसीटीसी और जोनल रेलवे इस बात का खयाल रखेंगे कि शुल्क बढ़ाए जाने से खाने की क्वालिटी और हाईजीन में इजाफा होगा. इसकी जांच करने के लिए समय-समय पर गहन निरीक्षण भी किया किया जाएगा.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here