को'रोना के कारण BPSC ने स्थगित की सहायक अभियंता परीक्षा, नई तारीख का ऐलान नहीं

March 15, 2020
रोजगार
0

Patna: को'रोना वा'यरस के चलते बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (बीपीएससी) ने 21 और 22 मार्च को होने वाली सहायक अभियंता की परीक्षा को स्थगित कर दिया है. परीक्षा की नई तारीख का अभी ऐलान नहीं हुआ है. पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय ने भी 20 मार्च को आयोजित पीएचडी की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है.

इससे पहले देश में को'रोना वाय'रस के बढ़ते प्रकोप के चलते बिहार सरकार ने शुक्रवार को 31 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थानों और सिनेमा घरों को बंद रखने का आदेश दिया था. साथ ही हर साल 22 मार्च को होने वाले बिहार दिवस को भी टाल दिया गया है. सीएम नीतीश की अध्यक्षता में हुई बैठक में भीड़ भाड़ वाले जगहों को बंद रखने करने का निर्णय लिया गया है. हालांकि, सरकार ने सीबीएसई की परीक्षाओं को जारी रखने को कहा है.

Coronavirus BPSC postponed assistant engineer exam was to be held on 21 and 22 march, no new date announced

पीएमसीएच, एसकेएमसीएच, एनएमसीएच समेत बिहार के सभी सरकारी अस्पतालों में को'रोना के संदिग्ध मरीजों की जांच की व्यवस्था की गई है. अस्पतालों में अलग से आइसोलेशन वॉर्ड बनाया गया है. पीएमसीएच के डॉक्टरों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. बिहार में अभी तक को'रोना वा'यरस से पीड़ित एक भी मरीज नहीं मिला है. शनिवार तक 142 मरीज ऑब्जर्वेशन में थे जिनमें से 73 को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here