जब चिराग ने शुरु की नीतीश सरकार की तीखी आलोचना, तो गुस्से में आए NDA नेता

March 16, 2020
सियासत
, , , , ,
0

Patna: लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने फीडबैक को आधार बनाकर जिस तरह से नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार की तीखी आलोचना शुरू की है, उसने एनडीए में लोजपा के प्रति तल्खी बढ़ा दी है. एनडीए के नेता खुलकर बहुत कुछ नहीं बोल रहे, पर गुस्सा झलक रहा. 

बड़े-बड़े उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं : मंगल

चिराग पासवान ने शनिवार को लोजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में यह कहा था कि अपनी बिहार फस्र्ट यात्रा के दौरान उन्हें यह फीडबैक मिला कि कई अस्पतालों में ब्लड प्रेशर मापने की मशीन तक नहीं है? डॉक्टर नहीं हैं. अधिसंख्य अस्पतालों में महिला डॉक्टर तो हैं ही नहीं. इस बारे में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ंने कहा कि मैं किसी के वक्तव्य पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता पर सत्य यह है कि बिहार के अस्पतालों में बीपी मशीन की क्या कहें, आधुनिक उपकरण बड़ी संख्या में उपलब्ध हैं. एक अन्य भाजपा नेता ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने तो हाल ही में विधानसभा में यह जानकारी लिखित रूप से उपलब्ध करायी है कि किस तरह से चिकित्सकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही.

Bihar: चिराग के खिलाफ गुस्से में NDA नेता, त्‍यागी व मंगल पांडेय बरसे तो तेजस्वी ने ली चुटकी

काफी काम हुआ है यहां हेल्थ सेक्टर में : केसी त्यागी

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि वक्तव्य तथ्यों पर आधारित होने चाहिए. यह नहीं कि अपनी पहचान के लिए कुछ भी बोला जाए. यह सभी के लिए हैैं. बिहार में हेल्थ सेक्टर में कितना अधिक काम हुआ है यह सभी जानते हैैं. किस तरह 15 साल पहले इंतजाम था और आज क्या है, यह ठीक से समझने के लिए किसी भी व्यक्ति से बात कर समझा जा सकता है. कितनी संख्या में लोग इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों में आ रहे, यह सभी को पता है. हो सकता है कि कहीं कोई समस्या दिखी हो पर इसका मतलब यह नहीं कि बिहार में हेल्थ सेक्टर का मामला ही गोल है. डॉक्टरों की कमी पूरे देश की समस्या है.

दिल्ली में क्यों नहीं बनवा रहे कॉमन मिनिमम प्रोग्राम

एनडीए के एक नेता ने कहा कि बिहार में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की बात कर रहे चिराग आखिर केंद्र की सरकार में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की बात क्यों नहीं करते? वहां तो उनके पिता रामविलास पासवान सरकार में मंत्री भी हैैं.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here