पटना के बंद पड़े इस होटल में रहेंगे को'रोना के संदिग्ध, तैयार हो रहा 200 बेड का वार्ड...

March 19, 2020
अन्य बड़ी खबरें
, , , , , ,
0

Patna: को'रोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार सरकार ने बंद पड़े तीन सितारा पाटलिपुत्र अशोक होटल को आइसोलेशन सेंटर में तब्‍दील करने का फैसला किया.

को'रोना वायरस से निपटने के लिए पूरे देश में एहतियातन कई कदम उठाए जा रहे हैं. बिहार सरकार ने भी इससे निपटने के लिए कदम उठाया है. सिनेमा हॉल, पार्क, जू को बंद करना हो या फिर सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की भीड़ कम करने जैसे कदम. राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बड़े स्तर पर आइसोलेशन सेंटर बनाने का भी फैसला लिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर पटना में पिछले एक साल से बंद पड़े तीन सितारा होटल 'पाटलिपुत्र अशोक' को अब आइसोलेशन फैसिलिटी के तौर पर तैयार किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने सोमवार को यह ऐलान किया था कि पाटलिपुत्र अशोक होटल को को'रोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को रखने के लिए तैयार किया जाएगा. मंगलवार से होटल की साफ सफाई होने लगी होटल के हर कमरे को सेनेटाइज किया जा रहा है. साथ ही यहां जल्द मेडिकल टीम की भी तैनाती की जाएगी, ताकि अगर अधिक संख्या में इसके मरीज आए तो उसके लिए पूरी व्यवस्था रहे.



एक साल से बंद था होटल

बता दें कि यह होटल पर्यटन विभाग के अधीन आता है और एक साल पहले आईआरसीटीसी घोटाले की वजह से इसे बंद कर दिया गया था. पिछले एक साल से बंद पड़े इस होटल में अब साफ सफाई की जा रही है. फिलहाल होटल के दो फ्लोर को आइसोलेशन सेंटर के तौर पर डेवलप किया जा रहा है.
200 बेड का आइसोलेशन वार्ड

दो सौ बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार कर रही है, ताकि जिस व्यक्ति में को'रोना के लक्षण पाए जाएं उनको वहां भर्ती कर इलाज हो सके. जानकारी के अनुसार, इस तीन सितारा होटल में कुल 48 कमरे हैं, जिन्हें आइसोलेशन वार्ड के तौर पर तैयार किया जा रहा है. कमरों के अलावा यहां पर कई बैंक्वेट हॉल भी हैं, जिन्हें आइसोलेशन वार्ड के तौर पर तैयार किया जा रहा है.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here