कनिका को हुआ कोरोना, लंदन से लौट कर बिना बताए रुकी थीं होटल में

March 20, 2020
Uncategorized
,
0

Patna: लखनऊ में शुक्रवार को चार और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इनमें एक बॉलीवुड की एक मशहूर गायिका कनिका कपूर (Kanika Kapoor) भी शामिल हैं. उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वह कुछ ही दिन पहले ही लंदन से लौटी थीं और लखनऊ के ताज होटल में ठहरी थीं. इसके बाद वह शालीमार ग्रैँड अपार्टमेंट में आयोजित की गई एक पार्टी में भी शामिल हुई थीं. बताया जा रहा है कि लंदन से लौटने की बात उन्होंने किसी को नहीं बताई और सीधे होटल में चली गईं. इस दौरान उनके संपर्क में कई लोग आए थे.

कनिका कपूर में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद पुलिस हरकत में आ गई. जानकारी के मुताबिक, कनिका 14 मार्च को होटल में पहुंची थीं और 16 मार्च को चेक आउट किया था. होटल में उनसे मिलने पांच लोग भी पहुंचे थे. पुलिस अब इन सब लोगों की तलाश में जुट गई है, जिससे इन लोगों का भी कोरोना टेस्ट कराया जा सके. पुलिस शालीमार गैंट अपाटमेंट भी पहुंची, वहां भी इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है कि उस पार्टी में कौन कौन लोग शामिल हुए थे.

स्वास्थ विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कनिका कपूर के माता-पिता और घर में मौजूद नौकर की भी जांच कराई जाएगी. पुलिस के मुताबिक 3 वह लंदन से पहले दिल्ली पहुंचीं थी. इसके बाद दिल्ली से लखनऊ आईं थी. अब इस बात की भी जांच हो रही है कि वह दिल्ली से किस फ्लाइट से आई.

Image result for KANIKA KAPOOR AT AIRPORT

भारत में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 195

देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को 195 हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार इनमें 32 विदेशी नागरिक शामिल हैं. मंत्रालय के अनुसार, देश में कोविड-19 के अभी 171 मामले हैं. इसके अलावा 20 लोग वे हैं, जो ठीक हो गए हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है, जबकि चार लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली में अभी तक एक विदेशी सहित 17 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में भी एक विदेशी सहित 19 मामले सामने आए हैं.

महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 47 मामले सामने आए हैं, जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 28 मामले दर्ज किए गए हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 मरीज हैं. लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर 10 हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई है. तेलंगाना में नौ विदेशियों समेत 16 मामले सामने आए हैं.

राजस्थान में दो विदेशियों समेत सात लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. तमिलनाडु में तीन मामले सामने आए हैं. वहीं आंध्र प्रदेश में दो लोग इससे संक्रमित हैं. ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी, चंडीगढ़ और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है. हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 17 लोग संक्रमित हैं.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here