बिहार सरकार का बड़ा ऐलान, लॉकडाउन के दौरान लोगों को 1-1 हजार रुपये देने का किया फैसला

March 25, 2020
अन्य बड़ी खबरें
, ,
0

Patna:उत्तर प्रदेश के बाद बिहार सरकार ने लॉकडाउन के दौरान लोगों को एक-एक हजार रुपये देने का फैसला किया है. 21 दिन के लॉक डाउन के दौरान गरीब परिवारों को राहत पहुंचाने के मकसद से नीतीश कुमार सरकार ने बड़ा ऐलान किया. अब सभी राशन कार्ड धारी परिवारों को एक-एक हजार रुपया दिया जाएगा. यह राशि डीबीटी के माध्यम से उनके खातों में भेजी जाएगी.

इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मजदूरों, हाकरों और ई-रिक्शा चालकों को 1-1 हजार रुपया देने का फैसला किया था. मंगलवार को 20 लाख मजदूरों के लिए पहली किस्त जारी भी कर दी गई. हाल के दिनों में प्रदेश के बाकी मजदूरों को भी यह सहायता राशि दी जाएगी. इसके साथ ही सीएम योगी ने लोगों से अपील की थी कि वह मजदूरों की मजदूरी में कटौती न करें.

Image result for cm nitish

आज ही सामने आया नया मामला

लॉकडाउन के बाद बिहार में एक और मरीज के कोरोना से संक्रमित होने का मामला सामने आया है. को'रोना वाय'रस से संक्र'मित युवक पिछले दिनों गुजरात से बिहार वापस लौटा है. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि पटना में को'रोना वाय'रस संक्र'मित एक और मरीज सामने आया है. मरीज को पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बिहार में कोरोना के चार केस

बिहार में कोरो'ना के अब तक चार केस आए हैं. इसमें से एक की मौ'त हो चुकी है. पूरे देश में अब तक 600 के करीब केस आ चुके हैं. सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र और केरल का है. महाराष्ट्र में अब तक 116 केस आए हैं, जिसमें से तीन लोगों की मौ'त हो चुकी है, जबकि केरल में 105 कंफर्म केस मिले हैं. पूरे देश में अब तक 11 लोगों की मौ'त हो चुकी है.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here