बिहार में चुनाव से पहले नौकरियों की बहार, डॉक्टर्स और टीचर्स समेत इन विभागों में बंपर वैकेंसी

August 16, 2020
रोजगार
0

Patna: बिहार में सरकारी नौकरियों की बहार। प्रदेश में चुनावी वर्ष में विभिन्न विभागों में लगभग 50 हजार खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी। प्रदेश में उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 33 हजार 916 शिक्षकों की नियुक्ति समेत 4997 नर्सों और 4000 चिकित्सकों की नियुक्ति, 4000 विश्वविद्यालय-कॉलेज शिक्षकों की नियुक्ति और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 250 खिलाड़ियों की नियुक्ति की जाएगी। इस आशय की घोषणा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को झंडोत्तोलन के बाद समारोह को संबोधन करते हुए की।





मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पंचायत और नगर निकाय शिक्षकों की नई सेवा शर्त शीघ्र लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन शिक्षकों की बेहतर सेवा शर्त के लिए नई नियमावली बनाई जा रही है। इसे शीघ्र लागू किया जाएगा। इन शिक्षकों को कर्मचारी भविष्य निधि का भी लाभ दिया जाएगा।





सीएम नीतीश ने घोषणा की ग्राम पंचायतों में नए स्थापित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 33 हजार 916 शिक्षकों की नियुक्ति का विज्ञापन शीघ्र जारी होगा। कहा कि विश्वविद्यालय सेवा आयोग को 4000 विश्वविद्यालय-कॉलेज शिक्षकों की नियुक्ति के लिए एक माह के अंदर अधियाचना भेज दी जाएगी। इन शिक्षकों की नियुक्ति के लिए बनी नियमावली में आवश्यक संशोधन भी किया जाएगा।





इसके अलावा सीएम ने कहा कि राज्य में 4997 नर्सों और 4000 चिकित्सकों की नियुक्ति शीघ्र की जाएगी। कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए लोगों के द्वारा प्लाज्मा दान करने पर हर एक को 5000 की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 250 खिलाड़ियों की नियुक्ति शीघ्र होगी। काष्ठ आधारित उद्योगों के विकास के लिए अलग से प्रोत्साहन राशि दी जाएगी, इसकी नीति भी शीघ्र तैयार कर दी जाएगी।





इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को गांधी मैदान में सुबह नौ बजे झंडोत्तोलन किया। इसके बाद सीएम नीतीश ने 11 टुकड़ियों की परेड की सलामी ली। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार सिर्फ पासधारक ही गांधी मैदान समारोह में पहुंचे। इस बार झांकियां नहीं निकलीं। स्कूल-कॉलेज बंद हैं।

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here