विश्व फिजियोथेरापी दिवस के अवसर पर Webinar का किया गया आयोजन

September 9, 2020
Uncategorized
0

Patna: कोरोना महामारी के कारण विश्व फिजियोथेरापी दिवस के अवसर पर महावीर मंदिर पटना द्वारा संचालित एवं बिहार सरकार स्वास्थ्य विभाग तथा आर्यभट्टज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान महावीर पारामेडिकल टेªनिंग एण्ड रिसर्च इंस्टीच्यूट, एल. सी. टी. घाट, मैनपुरा, पटना-01 में Webinar का आयोजन किया गया.

जिसमें Paras H.M.R.I अस्पताल के हड्डी एवं Spine रोग विशेषक तथा State Representative of Associate of Spine Surgeons of India Dr. Ravi Shankar द्वाराOsteoporosis तथा Prevention of Back Pain पर जागरुकता फैलाई गई।

इस अवसर पर संस्थान के प्रचार्य डॉ० इ० पालवी ने बताया कि इस तरह के आयोजन कराने का मकसद विद्यार्थियों में Osteoporosis के लिए जागरुकता तथा इस बिमारी से होने वाले Back pain कि रुकावट कैसी की जाती है इसकी जानकारी दी गई।

इस अवसर पर संस्थान कि फिजियोथेरापी विभाग की विभागाध्यक्ष डाॅ0 शिल्पी कुमारी ने बताया कि विद्यार्थियों ने ना केवल इस आयोजन में हिस्सा लिया बल्कि Question answer session सम्मिलित हो कर अपनी जानकारी में बढ़ोत्तरी कि जिससे की आनेवाले दिनों में वे अपने रिस्तेदारों एवं आसपास के लोगों में Calcium and Vitamin D3 के कमी से होने वाले Osteoporosis के प्रति जागरुकता फैला सकेगे।

इस प्रोग्राम की Co ordinator डॉ० भावना झा थी जिनके द्वारा इस प्रोग्राम को संचालित किया गया। इस आयोजन के लिए तकनीकि सेवा का संचालन संस्थान के ही एक विद्यार्थी श्री अनिकेत कुमार द्वारा किया गया तथा समन्वय स्थापित करने का कार्य सुश्री राज सिन्हा द्वारा किया गया।
प्रोग्राम के अंत में लगभग 50 छात्र-छात्राओं को संस्थान के प्राचार्य डॉ० इ० पालवी द्वारा संस्थान के तरफ से Certificate दे कर प्रोत्साहित किया गया।

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here