आचार संहिता लागू होने के बाद भी BJP के प्रखंड अध्यक्ष ने किया उद्घाटन, हो सकती है कारवाई

September 26, 2020
Uncategorized
, , , , , , ,
0

Patna: शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव के तिथियों के घोषणा के साथ ही राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू हो गया है. ऐसे में कोई भी उम्मीदवार अब किसी भी तरह का शिलान्यास, उद्घाटन या प्रचार-प्रसार नहीं कर सकते. लेकिन लखीसराय जिले के हलसी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत भाजपा के प्रखंड अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ पप्पू सिंह ने पार्टी के कार्यकताओं के साथ मिलकर परतापुर पंचायत के फतेपूर गांव में पीसीसी सड़क निर्माण कार्य का उद्घाटन किया.

इस दौरान पप्पू सिंह के साथ उनके MLA भाई विजय सिंहा और कई कार्यकता भी मौजूद थे. आपको बता दें कि आचार संहिता के सामान्य नियम तो सभी राजनैतिक दल उनसे जुड़े लोगों पर लागू रहेंगे लेकिन इन्हें देख कर लगता है कि सत्तारूढ़ दल के लिए विशेष प्रावधान किए गए हैं क्योंकि सरकारी मशीनरी इनके हाथ में होती है. ऐसे में सत्ताधारी दल के नेता और कार्यकताओं द्वारा किया गया यह उद्घाटन उन्हें काफी भाड़ी पड़ सकता हैं.

साथ ही आपको बता दें कि कोरोना संकट की तमाम चुनौतियों को दरकिनार करते हुए चुनाव आयोग ने शुक्रवार को बिहार के सियासी महासमर का ऐलान कर दिया है. कोरोना को देखते हुए पिछले दो दशक में संभवत: सबसे कम अवधि और चरणों में चुनाव की पूरी प्रकिया होगी. 28 अक्टूबर से तीन चरणों में मतदान तीन नवंबर और सात नवंबर को होगा और नतीजे की घोषणा 10 नवंबर को होगी. खास बदलाव यह है कि मतदान के लिए एक घंटे का वक्त बढ़ाया गया है. यह सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा. यह बदलाव नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नहीं होगा. अन्य सुरक्षा इंतजाम भी किए गए हैं.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here