गरीबों के लिए मसीहा बने सोनू सूद, शुरू की ‘खुद कमाओ घर चलाओ’ योजना

December 13, 2020
अन्य बड़ी खबरें
, , ,
0

सोनू सूद कोरोना काल के दौरान लोगों की मदद करते नजर आए थे. खासतौर पर ऐसे प्रवासी लोगों की जो कोविड के कारण अपने घर जाना चाहते थे. सोनू सूद ने कोरोना कल में सबसे ज्यादा वाहवाही बटोरी थी और अब उन्होंने लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए नई योजना शुरू कर दी है. संकट की घड़ी में सोनू सूद ने जरूरतमंदों और दलितों के प्रति अपने निस्वार्थ भाव की ऐसी मिसाल पेश की है कि वो पूरे देख के रियल हीर बन गए. गरीबों के ‘मसीहा’ बने सोनू सूद ने की ये सेवा अभी भी जारी है. फिलहाल उन्होंने जरूरतमंदों के लिए एक और नई पहल की है.

अपनी नई पहल, ‘ खुद कमाओ घर चलाओ’ के तहत सोनू सूद उन गरीब लोगों को ई-रिक्शा भेंट करेंगे जो महामारी की वजह से बेरोजगार हो गए हैं. सोनू सूद का यह प्रोजेक्ट एक ऐसे समय में रोजगार के अवसर पैदा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा जब अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान की भरपाई हो रही है.

इसके बारे में सोनू कहते हैं, “मुझे पिछले कुछ महीनों में लोगों से बहुत प्यार मिला है. और इसने मुझे उनके लिए कुछ करते रहने के लिए प्रेरित किया है. इसलिए, मैंने 'खुद कमाओ घर चलाओ' पहल शुरू की है. मेरा मानना ​​है कि आपूर्ति प्रदान करने की बजाय नौकरी के अवसर मुहैया कराना ज्यादा महत्वपूर्ण है. मुझे यकीन है कि यह पहल उन्हें दोबारा आत्मनिर्भर बनाकर अपने पैरों पर खड़े होने में मदद करेगी. ”

इसके पहले सोनू सूद ने प्रवासी रोजगार ऐप लॉन्च किया था. इस ऐप के जरिए अलग-अलग क्षेत्रों में 50,000 से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान किए गए. सोनू सूद के इस एप से 500 से ज्यादा कंपनियां जुड़ी हुई हैं. कंस्ट्रक्शन, इंजीनियरिंग, गारमेंट्स, हेल्थ केयर, ऑटोमोबाइल, इकॉमर्स, बीपीओ और लॉजिस्टिक्स सेक्टर से जुड़ी इन कंपनियों में रोजगार मुहैया कराया जा रहा है.

इस ऐप के जरिए इनरोलमेंट करने वाले लोगों को 24 घंटे हेल्पलाइन की सुविधा भी मुहैया कराई जाती है. सोनू सूद की यह योजना दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, अहमदाबाद, कोयंबटूर और तिरुवंतपुरम जैसे सात शहरों में शुरू हो चुकी है. जरूरतमंदों की मदद करने वाले के तौर पर पहचान बनाने वाले सोनू सूद अब लोगों को आत्मनिर्भर बनने का रास्ता दिखा रहे हैं.

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here