मीडियाकर्मियों के लिए राजद ने कार्यालय गेट पर लगा दी सूचना, तय समय से पहले आने पर लगाई रोक

December 24, 2020
जिलाटॉप
, , , , ,
0

बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने नया आदेश जारी किया है. इस आदेश में मीडिया के बहाने पार्टी के नेताओं को सचेत किया गया है. जगदानंद सिंह के इस नए आदेश में कहा गया है कि मीडियाकर्मी दिन में 11 बजे के बाद पार्टी कार्यालाय में प्रवक्ताओं का बयान लेने के लिए आएं.साथ ही इसमें मीडिया के लोगों से यह आग्रह किया गया है कि वो प्रवक्ता के लिए बनाए गए कक्ष में ही बयान रिकार्ड करें.

प्रदेश अध्यक्ष के इस फरमान को कार्यालय सचिव के निर्देश पर कार्यालय के गेट पर बतौर सूचना लगा दिया गया है. जगदानंद सिंह के इस आदेश से आरजेडी के वैसे बयान बहादुरों पर लगाम लगाने की कवायद है जो नीतीश सरकार पर हमला बोलने के लिए चौक-चौराहे पर खड़ा होकर सरकार की बखिया उधेड़ना शुरू कर देते हैं.

आरजेडी के कार्यालय के बाहर चिपकाए गई इस सूचना से यह साफ हो गया है कि पार्टी के प्रवक्ताओं और कार्यकर्ताओ को इस आदेश को मानना होगा. वरना उनके खिलाफ पार्टी की ओर से कार्रवाई भी हो सकती है. लेकिन सवाल यह है कि क्या कोई बड़ी घटना या वैसी कहानी जिस पर पत्रकारों को उनके पार्टी के नेताओं के पक्ष की जरूरत होगी, वैसी हालत में क्या रात में आरजेडी कार्यालय खुला रहेगा. क्या पार्टी के प्रवक्ता वैसी हालत में पार्टी कार्यालय पहुंचकर अपने कक्ष से ही बयान देंगे. क्या सुबह में पार्टी के किसी नेता का बयान अगर चाहिए होगा, तो नहीं मिलेगा. इस आदेश से पार्टी के प्रवक्ताओं को पेरशानी हो सकती है.

गौरतलब है कि हाल ही में सोशल मीडिया पर ट्वीट करके राजद ने मीडिया पर हमला किया था, कि वो नीतीश कुमार की एडिटिंग करके न्यूज लगाते हैं। अब ऐसे में ये फरमान सीधा सीधा प्रेस की आजादी से भी जोड़ा जा सकता है।

Hey, like this? Why not share it with a buddy?

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here